Friday, September 20, 2024
HomeMarket Updateव्हाट्सएप ने लॉन्च किये कई शानदार फीचर्स

व्हाट्सएप ने लॉन्च किये कई शानदार फीचर्स

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप यूजर्स को नई सुविधाएं और नए फीचर्स देने के लिए लगातार कई तरह के बदलाव कर रहा है। व्हाट्सएप अब एक साथ कई शानदार फीचर्स लेकर आया है, जिसमें व्हाट्सएप स्टेटस में वॉइस नोट और रिएक्शन शेयर करना शामिल है। व्हाट्सएप के नए कॉलिंग शॉर्टकट फीचर के बारे में भी जानकारी निकल कर आई है।

व्हाट्सएप ने लॉन्च किये कई शानदार फीचर्स, वॉइस नोट, स्टेटस रिएक्शन और कॉलिंग शॉर्टकट

वॉइस नोट फीचर
कंपनी ने फिलहाल इस फीचर को लिमिटेड यूजर के लिए जारी किया है। जल्द ही ये फीचर सभी यूजर के लिए उपलब्ध किया जाएगा। नए फीचर में यूजर फोटो और वीडियो स्टेटस की तरह ही वॉइस स्टेटस भी लगा सकते हैं। इसके लिए यूजर को 30 सेकंड तक के वॉयस को शेयर करने की सुविधा मिलेगी।

स्टेटस रिएक्शन फीचर
व्हाट्सएप के इस फीचर के साथ यूजर को अन्य यूजर के स्टेटस पर रिएक्शन करने की सुविधा मिलेगी। यूजर स्टेटस को ऊपर की ओर स्वाइप करके रिएक्शन दे सकेंगे। हाल ही में कंपनी ने प्रोफाइल टैप करके स्टेटस देखने की सुविधा शुरू की है। यानी आप दूसरे यूजर की प्रोफाइल फोटो पर टैप करके उसका स्टेटस देख सकते हैं।

कॉलिंग शॉर्टकट फीचर
कॉलिंग शॉर्टकट फीचर में यूजर को एक सिंगल टैप में कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। यानी यूजरअब बिना व्हाट्सएप खोले कॉलिंग कर सकेंगे। यूजर कॉन्टैक्ट को भी सिंगल टैप में एक्सेस कर सकेंगे। यानी यूजर किसी एक व्यक्ति को भी कॉलिंग के लिए होम स्क्रीन पर सेट कर सकेंगे। फिलहाल व्हाट्सएप कॉलिंग अपडेट को बीटा प्रोग्राम के जरिए रोलआउट किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here