Friday, September 20, 2024
HomeMarket UpdateMaruti से लेकर Tata तक भारत में लॉन्च होने वाली 6 अपकमिंग...

Maruti से लेकर Tata तक भारत में लॉन्च होने वाली 6 अपकमिंग 7 सीटर SUVs

हाल के वर्षों में मध्यम आकार की एसयूवी की लोकप्रियता में काफी भड़ोतरी हुई है। यहां पर हम आपको उन सभी गाड़ियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो की अगले दो से तीन सालों में मार्किट में आने वाली हैं।

7 सीटर Citroen C3 Aircross
ऐसी संभावना है कि Citroen भारत में अपनी मध्यम आकार की SUV को C3 Aircross का नाम देगी। इसे पहले ही कई बार परीक्षण करते हुए देखा जा चुका है और उम्मीद है कि आने वाले कुछ वर्षों में यह तीन पंक्ति के साथ-साथ एक EV वर्जन भी पेश करेगा।

7 सीटर होंडा मिडसाइज एसयूवी
होंडा कार्स इंडिया की 5 सीटर मिडसाइज एसयूवी इस साल के अंत में लॉन्च होने वाली है। इस मॉडल के साथ होंडा अपने घरेलू पोर्टफोलियो का विस्तार करने में सक्षम होगा और जल्द ही एक 7 सीटर संस्करण आने वाला है। 5 सीटों वाले संस्करण को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन या 1.5 लीटर हाइब्रिड इंजन द्वारा संचालित किया जा सकता है।

7 सीटर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा
इस दशक के मध्य तक मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के 6 और 7 सीटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ तीन पंक्ति वाला संस्करण लॉन्च करने की उम्मीद है। यह कंपनी की ICE रेंज में सबसे ऊपर होगी और संभवतः मौजूदा मॉडल के समान इंजन का उपयोग करेगी।

7 सीटर नेक्स्ट-जेन रेनॉल्ट डस्टर
2024 या 2025 तक रेनॉल्ट डस्टर की अगली पीढ़ी वैश्विक सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म के आधार पर भारत आएगी। बिगस्टर कॉन्सेप्ट की तरह टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन उन्हें पावर देंगे। यह संभवतः भविष्य में 7 सीटर संस्करण भी जरूर निकलेगी।

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट
Hyundai Alcazar के फेसलिफ्टेड वर्जन को अपडेट मिलेगा और यह कॉस्मेटिक संशोधन और ADAS आधारित ड्राइवर सहायक और सुरक्षा तकनीकों सहित नई सुविधाओं के साथ आएगा।

टाटा सफारी फेसलिफ्ट
अपडेटेड टाटा सफारी भी जल्द ही भारत में आएगी और हाल ही में रेड डार्क एडिशन को 2023 ऑटो एक्सपो में 360 डिग्री कैमरा सिस्टम, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक अपडेटेड क्लस्टर और नई सुविधाओं के साथ प्रदर्शित किया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here